Mandi /Chamba /Kangra

*पुराने विंध्यवासिनी मंदिर तक बनेगी 13 करोड़ से सड़क : आशीष बुटेल*

1 Tct
Tct chief editor

*पुराने विंध्यवासिनी मंदिर तक बनेगी 13 करोड़ से सड़क : आशीष बुटेल*

*सीपीएस ने नच्छीर और चिम्बलहार में सुनीं जनसमस्याएं*

*निगम क्षेत्र की मुख्य सड़कों पर लगेंगी विद्युतीकृत स्ट्रीट लाइटें*

पालमपुर, 23 जुलाई :- मुख्य संसदीय सचिव, शहरी विकास एवं शिक्षा आशीष बुटेल ने रविवार को जनसंवाद कार्यक्रम के तहत ग्राम पंचायत नच्छीर और नगर निगम पालमपुर के चिम्बलहार वार्ड में उपस्थित रहे और लोगों की समस्याओं को सुना।
आशीष बुटेल ने नच्छीर और चिम्बलहार में लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि पालमपुर हलके और पालमपुर के लोगों के हित्तों रक्षा के लिये वे वचनबद्ध हैं।
उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार ने ज़िला कांगड़ा को पर्यटन राजधानी बनाने का निर्णय लिया है। इस योजना में पालमपुर को भी पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पालमपुर के विंध्यवासिनी मंदिर बन्दला से पुरानी विंध्यवासिनी मंदिर तक सड़क निर्माण के लिये 13 करोड़ रुपये व्यय किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि यह सड़क उनकी विधायक प्राथमिकता में है और इसके निर्माण से इस क्षेत्र पर्यटन गतिविधियों में इजाफा होगा। उन्होंने कहा कि आयुर्वेदिक चिकित्सालय बन्दला और आयुष विभाग के उपमंडलीय कार्यालय के लिये जमीन आवंटित कर दी गयी है और शीघ्र ही भवन के लिये धनराशि उपलब्ध करवा दी जायेगी ताकि यहां लोगों को उपचार घर के नजदीक उपलब्ध हो सके।
उन्होंने कहा कि बन्दला के छिड़ चौक में हाई मास्ट लाइट लगाने के साथ इसके सौंदर्यीकरण के लिये भी आवश्यक दिशा निर्देश जारी किये गये हैं। उन्होंने कहा कि निगम क्षेत्र की मुख्य सड़कों में सोलर लाइटस को विद्युतीकृत लाइट में परिवर्तित करेंगे। जबकि निगम के ग्रामीण क्षेत्रों में सोलर स्ट्रीट लाइट्स लगी रहेंगी।
इससे पूर्व सीपीएस ने चिम्बलहार स्तिथ नागिनी मंदिर में शीश नवाया। उन्होंने कहा कि
नागिनी मंदिर चिम्बलहार से उवारना तक सड़क निकालने की बात कही ताकि लोगों को लाभ प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि चंमडूहल कूहल का निर्माण जायका प्रोजेक्ट के माध्यम से किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि नच्छीर पंचायत और चिम्बलहार वार्ड के लोगों की सभी मांगों को चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जायेगा। उन्होंने
नच्छीर पंचायत में विभिन्न विकास कार्यों के लिए 10 लाख देने की घोषणा की। उन्होंने नच्छीर में नया ट्रांसफॉर्मर लगाने तथा उपस्थित महिला मण्डलों को 15-15 हजार देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि चिम्बलहार को 24 घण्टे पानी देने के लिये बड़ा टैंक निर्मित किया गया है और पाइप लाइन का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने महिला मंडल के भवन को 3 लाख रुपये , शिव चेतना क्लब और सरस्वती महिला मंडल को 15 -15 हजार देने की घोषणा की।
कार्यक्रम में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष त्रिलोक
चन्द, ग्राम पंचायत नच्छीर के उपप्रधान संतोष कुमार, निगम पार्षद संजय राठौर,
राज कुमार, गोपाल नाग और दिलबाग सिंह, प्रधान चंदपुर कमला कपूर, सेवानिवृत्त कर्नल जगदीश, पूर्व जिला पार्षद कमला कपूर और डी आर वर्मा, राम चन्द, महिला मंडल ध्रुवा देवी, इच्छा देवी, पूर्व प्रधान प्यार चन्द सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Nk sharma tct reporter

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button