HimachalMandi /Chamba /KangraMandi/ Palampur/ Dharamshala

*पालमपुर में टूरिज्म विलेज की प्रस्तावना पर विभिन्न समाजिक संस्थाओं ने विरोध में सोपे ज्ञापन*

 

1 Tct

*पालमपुर में टूरिज्म विलेज की प्रस्तावना पर विभिन्न समाजिक संस्थाओं ने विरोध में सोपे ज्ञापन *

Tct chief editor

पालमपुर की स्वयं सेवी संस्थाओं द्वारा सामूहिक ज्ञापन सेवा में
मान्यवर उप कुलपति महोदय
चौधरी सरवन कुमार कृषि विश्वविद्याल पालमपुर के माध्यम से माननीय कुलाधिपति एवं महामहिम राज्यपाल की सेवा में स्वयं सेवी संस्थाओं ने सौंपा ज्ञापन ।
विषय :- प्रदेश सरकार द्वारा कृषि विश्वविद्यालय की 100 एकड़ भूमि पर टूरिजम विलेज की प्रस्तावना को लेकर स्वयं सेवी संस्थाओं द्वारा सामूहिक विरोध पत्र ।
महोदय ,
उपरोक्त विषय के सन्दर्भ में आपका ध्यान इस ओर आकर्षित करते हुए हमने आपके ध्यानार्थ लाना है जैसे कि पुख्ता सूत्रों से हमें ज्ञात हुआ है कि प्रदेश सरकार ने 100 एकड़ भूमि के लिए टूरिजम विलेज हेतू कृषि विश्वविद्यालय से प्रस्तावना की है। सरकार का यह निर्णय सरासर गलत है।
महोदय , भारत वर्ष एक कृषि प्रधान देश है। ऐसे में यह विश्वविद्यालय उन्हीं किसानों के बेटे व बेटियों के लिए कृषि के क्षेत्र में शिक्षा के प्रचार , प्रसार व अध्ययन का पावन एवं पवित्र मन्दिर है। यहाँ के शैक्षणिक माहौल को इस परिसर में प्रस्तावित पर्यटन नगरी बनाकर न बिगाड़ जाए ।
महोदय वैसे भी देश भर में इस विश्वविद्यालय की लोकप्रियता , मेहता व कृषि जगत में शिक्षा की उच्च स्तरीय गुणवत्ता के दृष्टिगत इसी विश्वविद्यालय में पूर्व में रहे तीन तीन उप कुलपतियों ने आंकलन कर एक ड्राफ्ट भारत सरकार की सेवा में प्रेषित किया है। जिसकी कि इसी विश्वविद्यालय के निर्माता एवं पूर्व मुख्यमन्त्री श्री शान्ता कुमार जी ने भी जोरदार ढंग से पैरवी की है। इस तरह निकट भविष्य में इस विश्वविद्यालय के केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय बनने की प्रबल सम्भावनाएँ हैं।
अतः निम्नलिखित संस्थाएं आपसे सादर अनुरोध करती है कि विश्वविद्यालय के एक जिम्मेवार मुखिया होने के नाते जनहित में हमारी आवाज को सरकार तक पहुंचा कर किसी भी सूरत में कृषि विश्वविद्यालय द्वारा इस सन्दर्भ में अनापति प्रमाण पत्र जारी न किया जाए । अन्यथा सरकार की इस प्रस्तावना को लेकर बडे पैमाने पर विरोध होगा ।
आदर सहित ।
निवेदक

1,समाज सेवा में समर्पित इन्साफ संस्था के अध्यक्ष प्रवीन कुमार ,सचिव धीरज ठाकुर

2.पीपुल्स बाईस के अध्यक्ष रविन्द्र सूद

3. ओम मंगलम के अध्यक्ष ललित सूद

4. ओम नमः शिवाय फांऊडेशन के अध्यक्ष गीतश भृगु

5.भारतीय जन सेवा संसथान के अध्यक्ष अनिल गोड

6. हिम जन कल्याण के अध्यक्ष प्रवीन पहाड़ी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button