बिज़नस

SBI को सितंबर तिमाही में जबरदस्त मुनाफा, निवेशकों ने भी बनाए पैसे

चालू वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) को जबरदस्त मुनाफा हुआ है। सितंबर तिमाही  में बैंक का मुनाफा 69 प्रतिशत बढ़कर 8,889.84 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ने 5,245.88 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। एसबीआई के तिमाही नतीजों के बीच बैंक के शेयर भाव में तेजी आई है। इस वजह से इंट्रा-ट्रेडिंग करने वाले निवेशकों को भी मुनाफा हुआ है।

आय में भी इजाफा: शेयर बाजारों को भेजी सूचना में बैंक ने कहा कि तिमाही के दौरान एसबीआई समूह की कुल आय बढ़कर 1,01,143.26 करोड़ रुपये पर पहुंच गई, जो एक साल पहले समान तिमाही में 95,373.50 करोड़ रुपये थी।

समीक्षाधीन तिमाही में बैंक की संपत्ति की गुणवत्ता में भी सुधार हुआ। बैंक की सकल गैर-निष्पादित आस्तियां (एनपीए) कुल ऋण पर घटकर 4.90 प्रतिशत रह गईं, जो एक साल पहले समान अवधि में 5.28 प्रतिशत थीं। इसी तरह बैंक का शुद्ध एनपीए भी 1.59 प्रतिशत से घटकर 1.52 प्रतिशत रह गया।

SBI के शेयर का हाल: तिमाही नतीजों के बीच एसबीआई का शेयर भाव भी बढ़ गया है। बुधवार के कारोबार में बैंक का शेयर भाव 527.65 रुपए पर रहा। शेयर का भाव 1.14 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ।
 

Source

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button