Thursday, September 21, 2023
Mandi /Chamba /Kangra*डॉ राजेंद्र सिंह राणा ने संभाली केएलबी डीएवी कॉलेज फ़ॉर गर्ल्स...

*डॉ राजेंद्र सिंह राणा ने संभाली केएलबी डीएवी कॉलेज फ़ॉर गर्ल्स की कमान*

Must read

1 Tct
Tct chief editor

KLBDAV कॉलेज फॉर गर्ल्स के नवनियुक्त डायरेक्टर डा. राजेन्द्र सिंह राणा एक जाने-माने शिक्षाविद है, डॉ राणा ने 1989 अपनी Ph.D करने  के पश्चात शैक्षणिक व अनुसन्धान के कार्यक्षेत्र मे  हिमाचल  प्रदेश में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

वे बागबानी  वानिकी विश्वविद्ययालय सोलन में दिसम्बर 1995 से सितम्बर 2020 तक विभिन्न पदों पर कार्य करने के बाद प्रधान वैज्ञानिक एवं प्रोफेसर के पद से सेवा निवृत हुए हैं।

तत्पश्चात् अक्तूबर 2020 से जून 2023 तक इन्होंने श्री साईं विश्वविद्ययालय पालमपुर के वाइस चांसलर के पद पर निष्ठापूर्वक कार्य करते हुए एक कुशल प्रशासक व शैक्षणिक ज्ञाता का परिचय दिया । इस पद पर रहते हुए उन्होंने श्रीसाईं विश्वविद्यालय पालमपुर में कई आयाम स्थापित किए इनकी योग्यताओं को देखते हुए तथा इनके प्रशासनिक और शैक्षणिक अनुभव के मद्देनजर डीएवी केएलबी मैनेजमेंट में इन्हें डायरेक्टर पद के लिए चुना गया।

इन्होंने प्रथम जुलाई 2023 से KLB DAV महाविध्यालय में डायरेक्टर के पद का कार्यभार सम्भाल लिया है।

इस  कन्या महाविद्ययालय में 800 से ज्यादा विद्यार्थी विभिन्न विषयों में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। यह महाविद्यालय क्षेत्र का एक महत्वपूर्ण शिक्षण संस्थान है।
डॉ राणा ने एक वक्तव्य में कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है की उन्हें इस प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान की सेवा करने का मौका मिला है उन्होंने  कहा कि वह इस महाविद्ययालय को देश के उच्चतम श्रेणी के शैक्षणिक संस्थानों में शुमार करने की हर सम्भव कोशिश करेंगे ।उन्होंने डायरेक्टर के रूप में सेवा का  मौका देने के लिए मैनेजमेंट कमेटी और विशेष रूप से
बृज बिहारी लाल बुटेल जी का शुक्रिया अदा किया है और कहां है कि वह उनके आकांक्षाओं पर खरे उतरने की हर संभव कोशिश करेंगे।

यहां के विद्यार्थियों ,अभिभावकों स्टाफ तथा क्षेत्र के निवासियों को उम्मीद है कि डॉ राणा के नेतृत्व में यह विद्यालय शैक्षणिक व अन्य क्षेत्रों में अपना नाम रोशन करेगा तथा इस विद्यालय को डॉ राणा के लम्बे शैक्षणिक प्रशासनिक व सामाजिक अनुभव का लाभ मिलेगा तथा शहर का सबसे पुराना विद्यालय अपना नाम स्वर्ण अक्षरों में लिखने की ओर अग्रसर होगा।

Author

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article