Uncategorized

Major Somnath :*इन्साफ संस्था की प्रस्तावना पर हिन्दुस्तान के प्रथम परमवीर चक्र विजेता मेजर सोम नाथ शर्मा जी के नाम का प्रवेश द्वार बनकर तैयार :- प्रवीन कुमार अध्यक्ष इन्साफ एवं पूर्व विधायक*

1 Tct

इन्साफ संस्था की प्रस्तावना पर हिन्दुस्तान के प्रथम परमवीर चक्र विजेता मेजर सोम नाथ शर्मा जी के नाम का प्रवेश द्वार बनकर तैयार :- प्रवीन कुमार अध्यक्ष इन्साफ एवं पूर्व विधायक …..

Tct chief editor

पालमपुर विधानसभा सभा क्षेत्र के अन्तर्गत डाढ पंचायत के निवासी हिन्दुस्तान के पहले परमवीर चक्र विजेता मेजर सोम नाथ शर्मा जी की स्मृति में प्रवेश द्वार बनकर तैयार हो गया है। यह जानकारी देते हुए समाज सेवा में समर्पित इन्साफ संस्था के अध्यक्ष एवं पालमपुर के पूर्व पालमपुर प्रवीन कुमार ने कहा भले ही चुनाव आचार संहिता के चलते इस प्रवेश द्वार का विधिवत उदघाटन नहीं हो पाया है । लेकिन जिस ढंग से समाज सेवा में समर्पित इन्साफ संस्था ने इस विषय को बडी प्रमुखतः से उठाया था कि भारतवर्ष के पहले परमवीर चक्र विजेता मेजर सोम नाथ शर्मा जी की जन्म स्थली डाढ में उनकी यादगार में कुछ भी नहीं है। जिससे कि भावी पीढ़ी को यह पता चले सके कि उनके गाँव के इस रणबांकुरे ने किस तरह मातृ भूमि की रक्षा करते करते अपना सर्वोच्च बलिदान देकर भारत को मिली आजादी का इतिहास रचा था। पूर्व विधायक ने बताया इस विषय को हिमाचल प्रदेश पर्यटन निगम के चेयरमैन एवं विधायक श्री रघुवीर सिंह बाली जी ने बडी गंभीरता से लिया ओर अपने विभाग से अनुमानतः 35 लाख रुपये मंजूर कर मेजर सोम नाथ शर्मा जी की शहादत को अपनी सच्ची श्रद्धांजलि देते हुए शानदार प्रवेश द्वार का निर्माण करवा दिया। इसके लिए इन्साफ संस्था के अध्यक्ष एवं पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने श्री रघुवीर सिंह बली जी का तहेदिल से आभार जताया है। इसी के साथ पूर्व विधायक ने सांसद श्री किशन कपूर जी का भी हार्दिक धन्यवाद व्यक्त किया है उन्होंने ने भी इन्साफ संस्था के ही आग्रह पर मेजर सोम नाथ जी के स्मारक के लिए सांसद निधि से 50 लाख रुपये मंजूर किये हैं जो कि झीकला डाढ नजदीक चामुण्डा बनेर पुल के साथ बनना प्रस्तावित है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button