जनमंचHimachalजनआवाज

“*Officer in demand XEN IPH Palampur*”

सरकारी पद पर रहते रहते हुए जनता की समस्या को अपनी समस्या समझकर हल करने वाले अधिकारी ही असल में ऑफिसर कहलाने के अधिकारी होते हैं

 

1 Tct

“*Officer in demand XEN IPH Palampur”*

Tct chief editor

समझदार ऑफिसर हमारे सरकारी सिस्टम में संवेदनशील और समझदार ऑफिसर भी होते हैं

।ऐसा नहीं है कि हर ऑफिसर केवल अपना समय पास करके अपने फर्ज निभाते हैं।हालांकि संवेदनशीलता से लोगों की दिक्कतों को समझने वाले अधिकारियों की तादात बहुत कम है लेकिन जितने भी संवेदनशील और समझदार ऑफिसर है उनके कार्य के कारण ही सरकार या जनता कुछ राहत महसूस करती है। पालमपुर के आई पी एच ऑफिस के सामने बहुत सँकरा रोड था और जहां पर अक्सर ट्रैफिक जाम लगा रहता था। क्योंकि एक साइड जल शक्ति विभाग के दफ्तर की बाउंड्री वॉल थी और दूसरी तरफ एक मकान है जिसके कारण वहां पर रोड काफी तंग था ।
हमने एक दो बार पहले कोशिश की और संबंधित अधिकारियों से बात की कि इस दीवार पर अगर आप दो फीट पीछे कर ले तो यहां पर ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू हो सकती है लेकिन किसी नहीं सुनी ।
अब जो नए वर्तमान अधिशासी अभियंता आए हैं उन्होंने स्वयं इस समस्या को महसूस किया और बिना किसी के कहे अपने दफ्तर की बाउंड्री वाल को कुछ पीछे हटा लिया जिससे अब जल शक्ति विभाग के मंडलिय कार्यालय के सामने ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिल गई है, लोगों को राहत मिली और आई पी एच विभाग के दफ्तर को कोई खास फर्क नहीं पड़ा ,उनका काम जैसे पहले चल रहा है। लेकिन सड़क पर जो उनके दफ्तर के बाहर ट्रैफिक जाम की समस्या थी वह खत्म हो गई है।

इस तरह के ऑफिसर को सलाम है और अन्य ऑफिसर के लिए एक उदाहरण भी है कि अगर हम छोटी-छोटी समस्याओं का समाधान अपनी विवेक और लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए करें तो सिस्टम में बहुत सुधार हो सकता है।

He deserves the title of “officer in demand”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button