HimachalMorning newsदेश

*Tricity times morning news bulletin 13 April 2024*

हिमाचल में 25 लाख से अधिक उपभोक्ताओं के लिए राहत की खबर है. अब उपभोक्ता घर पर बैठकर एक क्लिक में बिजली का बिल जमा कर सकते हैं. ये इसलिए कि हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड(HPSEB) ने लोगों की सुविधा के लिए ऑनलाइन बिल भुगतान की प्रक्रिया को फिर से आरंभ कर दिया है.

1 Tct

Tricity times morning news bulletin 13 April 2024

ट्राई सिटी टाइम्स प्रातः कालीन समाचार
आज 13 अप्रैल, 2024 शनिवार चैत्र माह के शुक्ल पक्ष पंचमी तिथि है |चैत्र शुक्ल पक्ष पंचमी, पिंगल संवत्सर विक्रम संवत 2081, शक संवत क्रोधी 1946, चैत्र | आज है बैसाखी तथा मेष संक्रांति

संकलन : नवल किशोर शर्मा

1) हिमाचल प्रदेश लोकसभा चुनाव के मामले में कॉंग्रेस आज खोल सकती है अपने पत्ते !
आज शाम तक हो जाएंगे कैंडिडेट्स फाइनल

2) आईपीएल क्रिकेट 2024 : आठ दिनों तक धर्मशाला में ही रुकेगी पंजाब किंग्स इलेवन क्रिकेट टीम, धर्मशाला में ही करेगी अभ्यास, 5 मई को चेन्नई तथा 9 मई को आरसीबी के साथ होगा मुकाबला !

3) गृह विभाग हिमाचल प्रदेश : एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने अपनी ACR में खुद ही कर डाले परिवर्तन ! मामला सामने आते ही हुई प्राथमिकी दर्ज ! मामला है पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय डरोह का ! आरोपी अधिकारी इस समय हिमाचल प्रदेश पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय (पीटीसी) में बतौर पुलिस अधीक्षक (लीव रिजर्व) पद पर तैनात बताए जा रहे हैं । विभाग को मिली शिकायत के अनुसार,राज्य के पुलिस कैडर यानी एचपीपीएस के अधिकारी ने अन्य कर्मियों के साथ मिलीभगत कर के अपनी एसीआर रिपोर्ट से अनावश्यक छेड़छाड़ की है। पुलिस का कहना है कि आरोपी के खिलाफ आईपीएस की धारा 465, 466, 467 और 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। समूचे प्रकरण की गहन तफ्तीश जारी है।

4) कांगड़ा न्यूज : गग्गल हवाई अड्डा निर्माण विस्थापितों को आचार संहिता हटते ही मिलेगा मुआवजा !

5) कांगड़ा : पर्यटकों को लेकर जा रही पड़ोसी राज्य पंजाब की बस हुई समेला सुरंग के पास अनियन्त्रित , बस के सड़क पर ही पलट जाने से पंद्रह श्रद्धालु बुरी तरह हुए घायल !

6) ऊना समाचार : ऊना के मेहतपुर के निकट बस तथा टिप्पर के मध्य हुई जबर्दस्त टक्कर ! टिप्पर ड्राइवर की मौके पर ही दर्दनाक मौत.!
बीते कल शुक्रवार दोपहर को तकरीबन 1:30 बजे निकटवर्ती गांव रायपुर सहोड़ा के बाड़ेयां में एक निजी बस तथा टिप्पर के बीच सीधी टक्कर हो गई। इसमें टिप्पर चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बस में सवार यात्रियों को मामूली चोटें आईं हैं। वाहनों को कब्जे में लेकर पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्यवाही तेज कर दी है।
सूचना मिलने पर मैहतपुर पुलिस ने मौका पर पहुंचकर लोगों की मदद से टिप्पर चालक को कड़ी मशक्कत के बाद गाड़ी से बाहर निकाला तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए ऊना अस्पताल भेजा गया। जानकारी अनुसार शुक्रवार दोपहर को करीब 01:30 बजे पर माजरा रायपुर बाड़ेयां में बस और टिप्पर के बीच जोरदार भिड़ंत हो गई। वाहनों की टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि टिप्पर ड्राइवर स्टेरिंग के बीच बुरी तरह से फंस गया। बुरी तरह से जख्मी टिप्पर चालक ने गाड़ी के स्टेरिंग पर ही तड़पते हुए दम तोड़ दिया।

पुलिस ने चालक की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि चालक को सीट से निकलने के लिए उन्हें कड़ी मशक्कत करनी पड़ी क्योंकि वाहन का कैबिन टक्कर से पूरी तरह चपटा हो गया था । मृत चालक की पहचान हरदीप सिंह निवासी गांव देहलां के रूप में हुई है, जबकि बस चालक तथा अन्य यात्रियों को केवल मामूली चोटें आई हैं, हालांकि वे सब खतरे से बाहर बताए गए हैं। पुलिस अधीक्षक ऊना राकेश सिंह ने बताया कि इस हादसे की जांच की जा रही है।

Tricity times national news

🔸बाइडेन का दावा- इजराइल पर “जल्द से जल्द” हमला कर सकता है ईरान

🔸’अगली सूचना तक ना करें इजराइल और ईरान की यात्रा’, युद्ध की आशंका के बीच विदेश मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

🔸’जम्मू-कश्मीर में जल्द होंगे विधानसभा चुनाव, वापस मिलेगा राज्य का दर्जा’, उधमपुर में बोले पीएम मोदी

🔸पाकिस्‍तान-मालदीव के सुर में गा रहा था तुर्की, भारत ने दे दिया 22 हजार करोड़ का फटका, टेंशन में ‘खलीफा’

🔸चीन को लेकर पीएम मोदी के बयान से उछल पड़ा ग्‍लोबल टाइम्‍स, जमकर कर रहा तारीफ, अमेरिका पर बरसा

🔸UN: ‘अब बर्दाश्त नहीं …’, हिंदू और ईसाई महिलाओं की सुरक्षा में कमी पर संयुक्त राष्ट्र की पाकिस्तान को फटकार

🔸2025 में दिल्ली में कमल खिलेगा, केजरीवाल के भ्रष्टाचार से तंग हैं लोग… बीजेपी नेता बांसुरी स्वराज का दावा

🔸अखिलेश यादव से मिले संजय सिंह, UP में AAP ने इंडिया गठबंधन का किया समर्थन

🔸योगी आदित्यनाथ ने बताई दंगाइयों को काबू करने की रेसिपी, बोले-उल्टा लटकाकर देते हैं मिर्च का छौंका

🔸 रिकॉर्ड रक्षा निर्यात से उत्साहित भारत सरकार ने डिफेंस अताशे के जरिए दिया सेक्टर को नया बूस्ट, रणनीतिक मोर्चे पर भी मिलेगा फायदा

🔸पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में ऐतिहासिक हिंदू मंदिर को किया ध्वस्त, अब वाणिज्यक परिसर का हो रहा निर्माण

🔸मॉरीशस के साथ संशोधित कर संधि को अभी मंजूरी नहीं, आयकर विभाग ने कहा- प्रोटोकॉल लागू के बाद सभी चिंताओं को किया जाएगा दूर

🔸मोदी बोले- ED के सिर्फ 3% मामले नेताओं से जुड़े:जांच एजेंसी ने कांग्रेस सरकार में 35 लाख, हमारी सरकार में 2 हजार करोड़ जब्त किए

🔸उमर अब्दुल्ला का बीजेपी को चैलेंज:कहा- कश्मीर में प्रत्याशी खड़े करें, अगर सबकी जमानत जब्त नहीं हुई तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा

🔸राहुल बोले- ED, CBI और IT केंद्र के राजनीतिक हथियार:भारत में विचारधारा की लड़ाई; एक तरफ स्वतंत्रता और समानता, दूसरी तरफ RSS और मोदी

🔸बेंगलुरु कैफे विस्फोट : एनआईए को पश्चिम बंगाल में गिरफ्तार संदिग्धों की तीन दिन की ट्रांजिट रिमांड मिली

🔸डायनासोर जैसी लुप्त हो जाएगी कांग्रेस, राजनाथ सिंह का बड़ा जुबानी हमला

🔹IPL 2024 : जेक फ्रेजर का अर्धशतक, दिल्ली जीती, लखनऊ को 6 विकेट से हराया!

Naval kishore tct :लेखक एवं संकलनकर्ता

नवरात्रि के पांचवें दिन स्कंदमाता की पूजा होती की जाती है। स्कंद कुमार कार्तिकेय की माता के कारण इन्हें स्कंदमाता कहा जाता है। भगवान स्कंद बालरूप में इनकी गोद में विराजमान है। इन माता की चार भुजाएं हैं। माता ने अपने दो हाथ में कमल का फूल पकड़ा हुआ है। इनकी एक भुजा ऊपर की तरफ उठी हुई है। एक हाथ से अपने पुत्र स्कंद को पकड़ा हुआ है। सिंह इनका वाहन है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button