देशपाठकों के लेख एवं विचार

Editorial:*आम_आदमी_पार्टी_की_राज्यसभा_सदस्य_स्वाति_मालीवाल_के_साथ_अभद्रता* Mohinder Nath Sofat ex minister Himachal Pradesh

1 Tct

17 मई 2024-(#आम_आदमी_पार्टी_की_राज्यसभा सदस्य_स्वाति_मालीवाल_के_साथ अभद्रता)-

Tct chief editor

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद और तेजतर्रार नेत्री स्वाति मालीवाल के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री के सहायक विभव कुमार ने मुख्यमंत्री आवास पर अभद्रता की है। हालांकि स्वाती ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी लेकिन उन्होने विभव कुमार के खिलाफ कोई औपचारिक शिकायत दर्ज नहीं की है। अब आप सांसद संजय सिंह ने इस घटना की पुष्टी करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल द्वारा विभव कुमार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। आम आदमी पार्टी जितनी तेजी से आगे बढ़ी थी उतनी तेजी मे विवादों के दलदल मे फंसती जा रही है क्योंकि अभी तक इस घटना की जांच के कोई आदेश नहीं दिए गए है और एक महिला सांसद के साथ हुई अभद्रता के पीछे की कहानी पर मीडिया और सोशल नेटवर्किंग पर अटकलबाजियाँ लगाई जा रही है। हालांकि मेरा ब्लॉग इन सभी अटकलबाजियों और कयासों की पुष्टी नहीं करता है लेकिन यह सच है कि आप द्वारा राज्यसभा के लिए दिए गए टिकटों पर आप के नेता प्रश्न खड़े करते रहे है।

राज्यसभा टिकट आबंटन से नाराज हो कर कुमार विश्वास और अशुतोष पार्टी से दूर हो गए है। मीडिया मे आ रही खबरों के अनुसार केजरीवाल संजय सिंह को छोड़कर सब राज्यसभा सांसदो से नाराज है। उनको लगता है कि जिनको घर बैठे सांसद बना दिया गया था वह संकट के समय उनके और पार्टी के साथ खड़े दिखाई नहीं दिए। सोशल नेटवर्किंग पर यह बात आ रही है कि आप सुप्रीमो स्वाति मालीवाल से त्यागपत्र चाहते है और केजरीवाल के सहायक द्वारा की गई अभद्रता को उनके त्यागपत्र के साथ जोड़कर देखा जा रहा है। सोशल मीडिया मे दावा किया जा रहा कि आप नेतृत्व रिक्त होने वाली सीट से एक बड़े वकील को राजयसभा मे भेजना चाहता है। मेरे विचार मे ऐसी अफवाहो को विराम देने के लिए दिल्ली सरकार को तुरंत इस घटना की जांच करवानी चाहिए। मुख्यमंत्री आवास मे लगे कैमरे तुरंत पुलिस को सौंपे जाने चाहिए। अभी तक केजरीवाल महिलाओं के साथ अभद्रता न हो इसके लिए दिल्ली मे लाखों सीसी टीवी कैमरे लगाने की बात करते थे और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात करते थे। अब तो बदसलूकी आपके अपने आवास पर आपकी पार्टी की महिला सांसद के साथ हुई है और आरोप भी आपके अपने सहायक पर है। अब न तो जांच मे देरी होनी चाहिए और न ही कार्रवाई मे कोताही। आजकल आपकी गैरहाजिरी मे जो भी मंत्री इस मामले मे कार्यवाई करने के लिए अधिकृत है उसे एक्शन मोड मे आ जाना चाहिए।

Mohinder Nath Sofat Ex.Minister HP Govt.

#आज_इतना_ही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button